New Year 2023 – नये साल को बनाये जीवन का सबसे अहम साल

Date:

नमस्कार जी ! स्वागत है एक बार फिर से हमारे Blog में … आईये जानतें हैं इस साल New Year 2023 को जीवन का सबसे खास साल कैसे बनायें

new year 2022

New Year 2023 Special

दोस्तों साल 2023 गुजर चुका है और New Year 2023 Special आ चुका है। ऐसे में हर कोई नये साल के लिये काफी उत्साहित होते हैं ज़ों कार्य पिछले वर्ष में शेष रह गये हों उनको पूरा करने का संकल्प मन में दृढ़ करता है।

हर कोई नये साल पर जानना चाहते हैं कि क्या पहने, क्या खाये, कौन से रेस्टोरंट जाए, कहाँ पार्टी करे, कहा घूमें, स्वस्थ कैसे रहे, बिमारियों के कैसे बचे, कौन सी पुस्तक पढे, कहाँ यात्रा करें , दोस्तो रिश्तेदारों को बधाई देना न भूले आदि -आदि I परन्तु आज हम आपको बताने वाले हैं कि इस नये साल ( New Year 2023 ) को जिन्दगी (जीवन) का सबसे अहम साल कैसे बनायें ? और इधर उधर की बातें छोड़कर जीवन के मूल व सबसे मुख्य उद्देश्य को कैसे पूरा करें? क्योंकि यह लोक जश्न मनाने के लायक नहीं है I यहां हर रोज, साल लाखों बेगुनाह मारे जाते हैं I यहाँ से तो भक्ति करके निकलने के बारे में सोचना चाहिए।

नये साल पर विडियो देखें

दोस्तो नया साल आपको खुद को जानने, पहचानने और नये तरीके से जीवन को जीने का एक नया मौका देता है । इस साल ऐसा संकल्प लीजिए कि आपका यह जीवन सफल हो जाये और आपका यह साल ( New Year 2023 )आपके लिए हमेशा के लिए यादगार बन जाये I

दोस्तों यह संसार अंगारो का घर है I जहाँ विकार, कामवासना, लोभ, आलस बीमारी, आकाक्षाएँ और धन की कमी व अधिकता व्यक्ति को सदा विचलित रखते हैं। ऐसे में केवल एक ही शक्ति हैं जो आपको हर विकार, दुःख, तकलीफ, आपदा से बचा सकती है वह है उस एक ईश्वर का पहचान होना और उस एक ईश्वर पर आपकी पक्की आस्था और निर्भरता का होना।

दोस्तों बदलाव प्रकृति का नियम है जिस प्रकार दिन बदलता है और नया दिन आता है इसी प्रकार वर्ष बदलता है और नये वर्ष ( New Year 2023 ) का आगमन होता है। नववर्ष नई ऊर्जा व उमंग का स्रोत होता है I जब तक मनुष्य जीवन है तब तक व्यक्ति इसके उद्देश्य को जानकर उसको पाने का प्रयास कर सकता है इसलिए मनुष्य जीवन के मूल उद्देश्य को समझकर अपने जीवन को सफल बनाने के लिए तत्पर होना चाहिए।

कबीर साहेब जी ने मानव जीवन की कीमत बताते हुये इसके बारे में कहा है कि –

” मनुष्य जन्म दुर्लभ है, मिले न बारम्बार I जैसे तरुवर से पत्ता टूट गिरे, बहुर न लगता डार II”

यानि जिस प्रकार एक पेड़ से पत्ता टूट कर नीचे गिर जाता है और वह पुनः उस पेड़ पर ज्यों का त्यो नहीं लग सकता ठीक इसी प्रकार यह मनुष्य जीवन बहुत दुर्लभ है यह बड़ी मुश्किल से 84 लाख प्रकार की योनियां भोगने के बाद मिलता है यदि यह एक बार छुट गया तो फिर हाथ नहीं आयेगा I

दोस्तों इस नये साल ( New Year 2023Special ) पर परमात्मा को पहचाने और विश्व विजेता संत रामपाल जी महाराज जी द्वारा लिखित पुस्तक जीने की राह व ज्ञान गंगा को पढ़े , ज्ञान को समझे और नामदीक्षा लेकर अपना व अपने परिवार का कल्याण करवाये।

जीने की राह या ज्ञानगंगा पुस्तक निशुल्क मंगवाने के लिए +91 8193818381 पर Miss काल करें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

Ganesh Chaturthi 2023 in hindi: जानिए असली विघ्नविनाशक

प्रत्येक वर्ष माघ महीने की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी...

Raksha Bandhan 2023: सबका रक्षक कौन है ? संत रामपाल जी

नमस्कार दोस्तों। आज हम इस लेख में रक्षाबंधन पर्व...

Avataran Diwas kab hai: Know Aim Of Sant Rampal Ji

There is a widespread belief that the Supreme Power...

Mathematic Quiz